Saturday, October 27, 2018

भारत गैस एप्प देता है इतनी सारी सुविधाएं, जिन्हें जान के हो जायेंगे हैरान

नमस्कार दोस्तों, बहुत लोग परेशान होते है की गैस की सब्सिडी कैसे चेक करे. अगर आपको गैस सिलिंडर बुक करना है तो उसके लिए बैलेंस लगता है. पर आज आपको ऐसे एप्प के बारे में बताएँगे की आपकी सारी परेशानी को घर बैठे हल करे. उसके लिए आज देखने वाले है भारत गैस का एप्प इस्तेमाल कैसे करते है.
दोस्तों, इस एप्प को प्ले स्टोर से इनस्टॉल करना होता है. यह सिर्फ 13 एमबी का है जो आपके मोबाइल में आसानी से इनस्टॉल हो जायेगा. इस एप्प को इनस्टॉल करने के बाद आपको इसमें आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होता है. आपका पंजीकृत मोबाइल नंबर डालने के बाद आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी मिलेगा. ओटीपी प्रमाणीकृत करने के बाद, आपको भविष्य में लॉगिन के लिए लॉगिन पिन जेनरेट करना होगा.
इस एप्प के माध्यम से आप गैस बुकिंग कर सकते है. आप आपका मोबाइल नंबर और अपना पत्ता भी बदल सकते है. अगर आपके शेगडी में कुछ दिक्कते आती है तो आप इस एप्प के माध्यम से मैकेनिकल रिक्वेस्ट भी कर सकते है. इस एप्प में आपको पता चल जायेगा की आपने कब कब सिलिंडर बुक किया था जिसे आपको अपने गैस यूसेज समज में आ जाएगी.
यह एप्प बहुत सारे भाषा में उपलब्ध है. इसलिए आसानी से इस एप्प को इस्तेमाल कर सकते है. इस एप्प को खोलने के लिए सिर्फ आपको अपने 4 डिजिट का पिन नंबर डालना होगा. अगर आपका डिस्ट्रीब्यूटर अच्छी सर्विस नहीं दे रहा तो इस एप्प के माध्यम से आप आपके डिस्ट्रीब्यूटर को रेटिंग भी दे सकते है. आप इस एप्प के माध्यम से सेकंड सिलिंडर के लिए भी अप्लाई कर सकते है. ऐसे बहुत से सेवा है जो आपको एकही एप्प में मिल रही है. निचे दिए गए विडियो में देख कर आप आसानी से हर एक सर्विस का इस्तेमाल कर सकते है इसी लिए यह विडियो जरुर देखे.
आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट करके जरुर बताए और हमे फॉलो करना ना भूले.

No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...