Friday, June 15, 2018

वीवो के पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला वीवो Nex और Nex S हुए लॉन्च, जानिए उनके स्पेसिफिकेशन और कीमत

चीन की स्मार्टफोन कंपनी विवो ने अपने कुछ खास फ़ोन चीन में लॉन्च लॉन्च किया है. यह एक खास किस्म के सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन है. आपको बता दे की यह फ़ोन 2 वैरिएंट ने लॉन्च किया गया है, एक का नाम वीवो Nex और दुसरे का नाम विवो Nex S है. चीन के शंघाई शहर में 12 जून को आयोजित एक इवेंट में इन स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है.
नेक्स चीनी कंपनी विवो का नवीनतम फ्लैगशिप फोन है, और अब तक कंपनी ने केवल अपने घरेलू बाजार में ही उसे लॉन्च किया है. कुछ ही दिनों में यह  यह दुनिया भर के अन्य क्षेत्रों में आएगा, लेकिन अभी तक कुछ भी पुष्टि नहीं हुई है. इस फ़ोन को लॉन्च करने से पहले ही कंपनी ने लॉन्च की तारीख के साथ टीजर जारी किया था. इस फ़ोन की कुछ जानकारियां फरवरी महीने में लीक हो गई थी.
वीवो Nex और Nex S के फीचर्स
यह दोनों स्मार्टफोन का सबसे बेहतर फीचर उसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा है. यह सेल्फी कैमरा ऊपरी हिस्से में 0.8 सेकेंड्स में फ्लिप होकर बाहर आयेगा. यह कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा जो AI को सपोर्ट करता है. रियर कैमरा की अगर बात करे तो, रियर में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है. अब बात करते है प्रोसेसर की, Nex में 710 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर लगाया गया है जबकि वीवो Nex S में स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 845 प्रोसेसर दिया गया है. Nex स्मार्टफोन में 6जीबी रैम और 128जीबी मेमोरी दी गई है, वही NexS में 8जीबी रैम और 256जीबी मेमोरी दी गई है. यह दोनों फोन एक बेजल लेस स्मार्टफोन है जिसमें 1.8 एमएम का साइड और 4.3 एमएम की बॉटम बेजल दिया गया है. इन दोनों स्मार्टफोन में 6.59 इंच की फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 2316 x 1080 पिक्सल है. इस दोनों फ़ोन में 4000 mah की बैटरी दी गई है. यह दोनों फ़ोन में एंड्राइड 8.1 ओरेओ बेस्ड फन टच ओएस 4.0 दिया गया है.
वीवो Nex और Nex S की कीमत
अब बात करते है इन दोनों फ़ोन के कीमत की, Nex S की कीमत 4,498 युआन (करीब 47,500 रुपये) और वीवो Nex की कीमत 3,898 युआन (लगभग 41,050 रुपये) है.

No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...