Wednesday, April 3, 2019

blog kaise banaye step by step in hindi

blog kaise banaye step by step in hindi

ब्लॉग कैसे बनाए ?

ब्लॉग क्या है ?

bloggging एक हमारी खुद की वेबसाइट जैसे ही होती है. जहा हम हमारे विचार या हमारे पसंदी की चीज़े लिख सकते है.
यह एक अपने विचारो को वक्त करने का और पैसे कमाने का एक अच्छा साधन बन गया है. ब्लॉग पे adsense के ads लगा के पैसे भी कमाया जा सकता है. बहुत से लोगो को लगता है की यह बहुत ही कठिन कम है. इसके लिए बहुत तकनिकी जानकारी होनी चाइए. पर यह गलत सोच है ब्लॉग बनाने के लिए ज्यादा तकनीक जानकारी की जरुरत नही है.

नीचे दिए गए विडियो को देख के जाने के कैसे अपना खुद का ब्लॉग बनाया जा सकता है. वह भी फ्री और बहुत कम समय में. अगर आपको हमारा ब्लॉग अच्छा लगा तो फॉलो जरुर करे.


ब्लॉग पे ट्रैफिक कैसे लाए ?

ब्लॉग पे ट्रैफिक लाने के लिए आपको आपके पोस्ट और ब्लॉग का SEO(search engine optimazation) करना होता है. इस लिए आप गूगल search console टूल का इस्तेमाल कर सकते है. और गूगल एनालिटिक्स सर्विस का इस्तेमाल करके जान सकते है की कैसे ट्रैफिक आपके ब्लॉग पे आ रही है.

कॉपीराइट - 

हमेशा अपना खुद का कंटेंट डाले अगर आप ब्लॉग के माध्यम से पैसा कमाना चाहते है.
ब्लॉग से पैसे कमाए -
इस ब्लॉग में ध्यान रखे अगर इस ब्लॉग के जरिए पैसा कमाना चाहते है तो दुसरे ब्लॉग का कंटेंट कभी कॉपी ना करे क्युकी ad नेटवर्क के पास इसकी जानकारी होती है. अगर आप कॉपी कंटेंट डालते है तो adsense आपके रिक्वेस्ट को स्वीकार नही करती है.


No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...