Monday, July 9, 2018

Jio Phone 2 हुवा लॉन्च, जानें कीमत और सारे स्पेसिफिकेशन



Jio Phone 2
रिलायंस जियो के सर्वेसर्वा मुकेश अंबानी ने पिछले साल जियो के सिम लाकर टेलिकॉम सेक्टर में इन्टरनेट क्रांति निर्माण कर दी थी. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को मुंबई के मातृश्री सभागार में रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम 2018 (RIL AGM 2018) का आयोजन किया था. इस एजीएम में मुकेश अंबानी ने बहुप्रतीक्षित जियो गीगा फाइबर (Jio Giga fiber) और जियो फोन 2 (Jio Phone 2) से पर्दा उठाया. यह जियो फोन 2  भारतीय मार्केट में 15 अगस्त से उपलब्ध कराया जाएगा. 2018 की एजीएम् में कंपनी ने इशारा किया है कि वह डीटीएच सेवा भी जल्द शुरू करेगी.

कैसा होगा जियो फोन 2 जानिए फीचर
जियो फोन 2 में जियो फोन के मुकाबले बड़ा क्वर्टी कीपैड और बहुत सारे नए फीचर्स मिलने वाले है. जियो फोन 2 के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में डुअल सिम, 4जी सपोर्ट, 2.4 इंच की डिस्प्ले, 2000 एमएएच की बैटरी, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा. फोन में 2 MP का रियर और 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. इस फोन की कीमत 2,999 रूपये होगी. जियो फोन में फोर वे नेविगेशन की के साथ साथ वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन दिया गया है. फोन में एफएम, वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स भी उपल्ध होंगे. लेकिंग इस फोन से आप वाई-फाई हॉटस्पॉट नहीं बना सकते. बहुत से लोग इसी चीज़ का इन्तेजार कर रहे थे लेकिन जियो ने उनको निराश कर दिया है. इस फोन में वाई-फाई हॉटस्पॉट देना चाहिए था.
जियो फोन से कितना अलग होगा जियो फोन 2 जानिए
जियो फ़ोन 2 में बड़ा वाला क्वैर्टी कीपैड दिया गया है जिसके कारन जल्द टाइपिंग करने में आसानी होगी. जियो फोन में सिंपल T9 कीपैड था. आपको बता दे की पिछले साल जियो ने 1500 में 4G जिओ फोन लाया था. पर उस फोन में यूट्यूब और व्हाट्सऐप नहीं चलते थे. इवेंट में ईशा और आकाश अंबानी ने बताया कि जियो फ़ोन 2  में आपको यूट्यूब, व्हाट्सऐप और फेसबुक के तीन बड़े ऐप जैसी सुविधा मिलेगी. नया जियो फ़ोन 2 में डुअल सिम काम करेंगे जो पुराना फ़ोन था उसमे सिर्फ जियो का 4G सिम ही चलता था. जियो फोन 2 में वीओएलटीई के साथ वीओवाई-फाई यानी वॉयस ओवर वाई-फाई मिलेगा जिसके मदत से वाई-फाई कालिंग की जा सकती है.
मानसून हंगामा ऑफर क्या है?
इस फोन के ऊपर से प्रदा उठाने के बाद कंपनी ने मानसून हंगामा ऑफर की भी पेश की है. इस ऑफर की तहत  जियो फोन उपभोक्ता महज 501 रुपये देकर और अपना पुराना जियो फोन लौटाकर नया जियो फोन ले सकेंगे. ग्राहक इस ऑफर का फायदा 21 जुलाई से उठा सकते है. पुराना फोन लौटाने पर जो नया फोन मिलेगा, उसमें ज्यादा फीचर्स होंगे. अगर आपके पास भी पुराना जियो फोन है तो इस ऑफर का लाभ जरुर आप भी उठाए.
रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने ब्रॉडबैंड कनेक्शन जियो गीगाफाइबर की घोषणा की है. ग्राहक इस सर्विस के लिए 15 अगस्त से myjio अप्प से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जिस शहर से जादा रजिस्ट्रेशन होगी वहा यह सर्विस सबसे पहले शुरु होगी. यह ब्रॉडबैंड सर्विस 1,100 शहरों में शुरू होगी. इस सर्विस की 10,000 घरों में टेस्टिंग चल रही है. इस सर्विस से बहुत सारे फायदे आपको मिलेंगे. इस सर्विस का इस्तेमाल कर के आप आसानी से अल्ट्रा एचडी मूवी, एचडी वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल, स्मार्ट होम सॉल्यूशंस और वर्चुअल रियल्टी एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे. जियो गीगा फाइबर का लोगों को लंबे समय से इंतजार था. ब्रॉडबैंड मार्केट में बीएसएनएल और एयरटेल ब्रॉडबैंड को टक्कर देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो गीगा फाइबर लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि इस सर्विस की तहत ग्राहकों को 1जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको घर में जियो गीगा राउटर इंस्टॉल करना होगा. अब देखते है की इस सेवा शुरू होने के बाद ब्रॉडबैंड सेवा में क्रांती होती है या नही.
आपको यह आर्टिकल कैसा लगा जरुर कमेंट में बताए जिसे हमे लिखने में मदत होती है. टेक्निकल न्यूज़ के लिए हमे जरुर फॉलो करे.

No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...