Tuesday, August 14, 2018

कॉसमॉस बैंक के सर्वर पर अबतक का सबसे बड़ा साइबर अटैक, 94 करोड़ की हुई लूट

पुणे के गणेशखिंड रोड पे कॉसमॉस बैंक का एटीएम सर्वर है. इसी सर्वर पे हैकर ने साइबर हल्ला करके करीब करीब  15 हजार से अधिक व्यवहार करके व्हिसा और रुपे कार्ड अटैक से पुरे बैंकिंग दुनिया में खलबल मच गई है.
यह घटना 11 अगस्त को दुपेर 3 से रात के 10 और 13 अगस्त के सुबह साडे ग्यारहा बजे हुई थी. खबरों से पता चला है कि 11 अगस्त को हुए साइबर अटैक में कैनाडा सहित 24 देशो से सिर्फ 2 घंटे में 80 करोड़ रूपये का निकले गए. वही 13 अगस्त को दुपेर 13 करोड़ 92 लाख रूपये कुछ ही मिनट में हौंगकॉग के एक खाते में जमा किए गए और जल्दी से उन पैसो को उस अकाउंट से निकाला भी गया.
इस बात पे बैंक के एक सीनियर ने कहा की शनिवार को जब यह साइबर अटैक हुआ, तब एक ही समय में बहुत इंटरनेशनल व्यवहार होते देख के व्हिसा कार्ड देनेवाली कंपनी ने यह घटना रिज़र्व बैंक को बताई. उसी वक्त रिज़र्व बैंक ने कॉसमॉस बैंक को अलर्ट किया.
इस साइबर अटैक के खिलाफ बैंक के चेयरमैन सुहास सुभाष गोखले (उम्र 53) ने चतुश्रुगी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज की है. केस में  एक वक्ती और हौंगकॉग की कंपनी ए.एल.एम. ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी पे गुन्हा नोद किया गया है. 
अधिक जानकारी के लिए बने रहे हमारे चैनल के साथ.

No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...