Tuesday, August 28, 2018

तेज़ एप्प बना गूगल पे, यूजर्स को अब मिलेगा प्री-अप्रूव लोन की सुविधा

कल मंगलवार को हुए 'गूगल फॉर इंडिया' के इवेंट में गूगल ने अपना पेमेंट एप्प तेज़ का नाम बदलकर 'गूगल पे' कर दिया है. इसी के साथ साथ गूगल ने ऐसे फीचर कि जानकारी दी जिन्हें खास भारतीय यूजर्स के लिए बनाया गया है. यूजर्स अब इस ऐप के माध्यम से प्री-अप्रूव लोन के लिए भी अप्लाई कर पाएंगे. गूगल ने कहा कि इसके लिए देश के प्रमुख बैंक के साथ साझेदारी करनेवाला है.
यह इवेंट दिल्ली में हुआ था. इस इवेंट में नेक्स्ट बिलियन यूजर के वाईस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने कहा, "गूगल तेज़ के केवल नाम ही बदलाव किया गया है. इसके फीचर्स को पहले जैसा ही रखा है. इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नही किया गया है." गूगल पे ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा देगा.
गूगल पे से ऐसे करे लोन के लिए अप्लाई
अब आपको लोन के लिए बैंक के चक्कर मारने कि कोई जरुरत नहीं है. गूगल ने भारत के प्रमुख बैंक के साथ साझेदारी करके तेज़ एप्प पर प्री-अप्रूव लोन कि सुविधा देगा. लोन को अप्लाई करने के लिए इस एप्प में अकाउंट बनाना होगा. इस अकाउंट कि पहले आपको केवाईसी करनी होगी. फिर आपप्री-अप्रूव लोन के लिए अप्लाई कर सकते है. इसके लिए गूगल आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC बैंक समेत अन्य बांको के साथ साझेदारी करेगा.
गौरतलब है कि अभी तक इस एप्प के करीब 2.2 करोड़ यूजर्स है. तेज़ एप्प पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुआ था. अब तक इस एप्प के माध्यम से 75 करोड़ ट्रांजेक्शन हुए है.
क्या तेज़ में लोन कि सुविधा मिलने से सच में लोगो को बैंक के चक्कर मारने नही पड़ेंगे, आपकी राय नीचे कमेंट करके बताए, और फॉलो करे हमे. 

No comments:

Post a Comment

गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कैसे बदले | भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर कसा बदलावा

भारत गैस बुकिंग मोबाइल नंबर चेंज – Bharat Gas Online Number Kaise Badle नमस्कार दोस्तों, इस  वीडियो  में  हम  आपको  बताने  वाले  है  ...